महिलाएं को किस समय यौन संबंध की सबसे अधिक इच्छा होती है

when women want sex more then anything

केवल पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी सेक्स के लिए उतावली होती हैं। उन्हें भी यौन संबंध बनाने के लिए तीव्र इच्छा होती है। एक महिला के जीवन में ऐसे कई पल होते हैं जब वे यौन संबंध बनाने के लिए सबसे अधिक एच्छिक होती हैं। जबकि बाकी समय वो इंटिमेसी से बचने की कोशिश करती हैं जैसे यह एक संक्रामक रोग है। हालांकि इस स्थिति के लिए उन्हें दोषी नहीं ठहराया जा सकता है क्योंकि यह उनके वश में नहीं होता। असल में गलती उनकी शरीर की होती है और उनके अंदर उमड़ रहे हार्मोन की।

ओव्युलेशन के समय
अधिकतर महिलाएं ओव्युलेशन के दौरान सेक्स करने के लिए अधिक एच्छिक होती हैं, क्योंकि यह बायोलॉजिकल रूप से सेक्स के लिए यह सही समय है। ओव्युलेशन के दौरान महिलाओं के शरीर में हार्मोन का स्तर बहुत अधिक होता है और उनका शरीर अपने साथी को फेरोमोन भेजने के लिए तैयार होता हैं। जो महिलाएं रिलेशनशिप में होती हैं उन्हें इस समय के दौरान सिंगल महिलाओं से अधिक इच्छा होती है।

पीरियड्स के दौरान
बहुत से लोगों को ये बात बहुत अजीब लगेगी। हो सकता है कि आप इस बात पर विश्वास भी ना करें क्योंकि इस समय के दौरान गर्भधारण की संभावनाएं बहुत ही कम होती हैं। लेकिन यह सच है कि पीरियड्स के दौरान महिलाओं को सेक्स करने की तीव्र इच्छा होती है क्योंकि इस दौरान महिलाओं के शरीर में सेक्स हार्मोन उथल-पुथल करते हैं।

गर्भावस्था की तिमाही के दौरान
जब एक महिला गर्भवती होती है, तो एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरोन में वृद्धि होती है। महिलाओं में पहली तिमाही के दौरान सेक्स ड्राइव का स्तर बहुत अधिक होता है। हालांकि ज्यादातर महिलाएं इस तीव्र इच्छा को महसूस नहीं कर पाती हैं, क्योंकि मतली, थकान और बदन दर्द जैसे अन्य लक्षण इस समय अधिक परेशान करने वाले होते हैं।




मेनोपॉज के समय
जिस तरह महिलाओं को पीरियड्स शुरु होने के समय पर सेक्स की सबसे अधिक इच्छा होती है उसी तरह पीरियड्स के बंद होने के समय यानि मेनोपॉज की स्थिति की शुरुआत में भी महिलाओं को सेक्स की तीव्र इच्छा होती है। इस दौरान महिलाओं का शरीर हार्मोन का आखिरी स्टोर का उत्पादन करता है जिसके कारण महिलाएं अधिक एच्छिक होती हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "