सेक्स के दौरान ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल कैसे करें

Ways to Use Lube During Sex

अपने साथी के साथ रिश्ते को बनाएं रखने के लिए आपके बीच यौन संबंधों का बेहतर होना जरुरी है। सेक्स के लिए ल्यूब बहुत आवश्क होता है और इसके इस्तेमाल से सेक्स करना आसान हो जाता है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ अपने सेक्स को मजेदार बनाना चाहते हैं तो आपके लिए ल्यूब्रिकेंट्स का इस्तेमाल करना जरूरी होता है और इसके इस्तेमाल आपको सेक्स करना आसान लगने लगता है। ल्यूब्रिकेशन पानी, ऑयल, पेट्रोलियम और सिलिकल के रूप में होता है और कोशिश करें कि आप इसे कंडोम के साथ इस्तेमाल करें। आइए जानते हैं सेक्स के दौरान ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल कैसे करें।

मास्टरबेट करते वक्त इस्तेमाल करें:
जब आपको खुद से सेक्स करने की इच्छा हो जो मास्टबेशन के दौरान ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल करना चाहिए, खासकर तब जब आपके हाथ बहुत ड्राई हों। मॉइस्चराइजिंग लोशन के इस्तेमाल करने से बचें।

वाइब्रेटर के साथ भी इस्तेमाल करें:
वाइब्रेटर से मास्टरबेट करने के दौरान ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल करने से वाइब्रेटर के प्रभाव को बढ़ाया जा सकता है। ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल आपके राइट स्पॉट को सीधे हिट करता है और संवेदनशील बनाता है जिससे मास्टरबेशन का आनंद बढ़ जाता है। सेक्स टॉय सिलिकॉन से बना हुआ होना चाहिए।

कंडोम के अंदर लगाएं:
अगर आप प्रोटेक्टिव सेक्स करना पसंद करते हैं तो कंडोम के अंदर ल्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंडोम के अंदर ल्यूब्रिकेशन की एक या दो बूंद डाल लें और उसके बाद कंडोम का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आप सेक्स का आनंद और अच्छे से उठा पाएंगें।

ऐनल इंटरकोर्स के दौरान इस्तेमाल करें:
ऐनल सेक्स के दौरान ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल करना आपके लिए सेक्स को और आसान बना देता है क्योंकि योनि की तरह ऐनल में ल्यूब्रिकेंट नहीं होता है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "