बातें जो वर्जिन लोगों को सेक्स के बारे में जाननी चाहिए

things virgin people should know about sex

इंसान होने से जुड़ी सबसे अच्छी चीजों में से सेक्स निश्चित रूप से एक है। आपका स्वस्थ यौन जीवन आपके पूरे स्वास्थ्य के लिए भी महत्वपूर्ण है। अगर आप अपनी सेक्स लाइफ से खुश हैं तो आपकी जिंदगी में बाकी चीजें भी सही रहती है। हालांकि लोगों के दिमाग में सेक्स को लेकर कई गलत धारणाएं हैं जिनके चलते वो भ्रम में रहते हैं। खासतौर पर जिन लोगों ने अभी तक यौन संबंधों का अनुभव नहीं किया है उनके लिए ये मिथक और अधिक होते हैं। यदि आप भी वर्जिन हैं तो यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए।

इरेक्शन मे 3-4 मिनट से अधिक समय नहीं लगता
अधिकतर लोग पॉर्न वीडियो में देखते हैं कि कोई व्यक्ति 40 मिनट तक प्रयास करने के बाद भी इजाकुलेट नहीं कर पाता लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। असल में ज्यादातर लोग 3-5 मिनट में इजाकुलेट कर लेते हैं।

फोरप्ले बहुत जरुरी है
कभी कभी महिलाओं को ऑर्गाज्म का अनुभव करने के लिए केवल सेक्सुअल इंटरकोर्स काफी नहीं होता है। इसलिए अगर आप अच्छे प्रेमी बनना चाहते हैं तो जरुरी है कि आप फोरप्ले पर भी ध्यान दें।

पहली बार में उम्मीदों पूरा ना होने की संभावनाएं
आपने इस दिन के लिए सपने सजोएं होंगे लेकिन ऐसा जरुरी नहीं है कि आपको पहले ही बार आप अपनी उम्मीदों को पूरा कर पाएं। हो सकता है कि आप पहली बार में संतुष्ट ना हो लेकिन इससे निराश ना हो। समय के साथ आप ट्रिक्स सीख जाएंगे।




मास्टरबेशन करना हानिकारक नहीं है
मास्टरबेशन का कोई दुष्प्रभाव नहीं है और आपके सेक्स स्ट्रेस को कम करने के लिए यह एक स्वस्थ तरीका है। यह आपके वीर्य को ताज़ा करता है, तनाव कम कर देता है और आपको रिलैक्स महसूस कराता है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "