सेक्स से जुड़े टिप्स जिन्हें अपनाने से रिलेशनशिप मजबूत होती है

sex related tips to make your relationship stronger

सेक्स करने से दो इंसान आपस में ज्यादा करीब आते हैं, जिससे रिलेशनशिप मजबूत होता है। सेक्स करते हुए शारीरिक स्पर्श से शरीर में ऑक्सीटोसिन नाम का एक हॉर्मोन उत्पन्न होता है, जो तनाव मिटाकर रिलेशनशिप को और भी मजबूत बनाता है। लेकिन कुछ बातों का ध्यान नहीं रखने से इसका प्रभाव कम हो जाता है, इसलिए सेक्स के दौरान इन टिप्स को अपनाकर रिलेशनशिप को और मजबूत बनाया जा सकता है।

1.गहरी सांस लें: सेक्स करते हुए गहरी सांस लेने से आनंद बढ़ता है और यह क्रिया देर तक चलती है। साथ ही गहरी सांस लेने से उत्तेजना बढ़ती है और आप दोनों एक दूसरे के ज्यादा करीब आ जाते हैं।

2.आंखों को खुला रखें: सेक्स के दौरान आंखें बंद रखने से पार्टनर के प्रति अविश्वास प्रदर्शित होता है। इसलिए आंखें खुली रखने से आप उनके विश्वास को जीत सकते हैं और उसके प्रति लगाव को दिखाते हैं।

3.मोबाइल, टीवी बंद करें: सेक्स करते हुए मोबाइल फोन या टीवी को बंद रखना चाहिए, क्योंकि यह आपके ध्यान को भंग कर सकते हैं। जिसकी वजह से आपके साथी का मूड खराब होने की पूरी संभावनाएं होती हैं। इसलिए एक सुखद यौन संबंध के लिए किसी भी तरह की ध्यान भंग करने वाली चीजें अपने पास नहीं रखें।

4.बातें करें: सेक्स के दौरान बिल्कुल चुप रहने से पार्टनर के प्रति आपकी अरुचि दिखती है। इसलिए उससे बातें करना एक बहुत अच्छा विकल्प होता है, क्योंकि इस समय की गई बातें दिमाग पर ज्यादा प्रभाव छोड़ती हैं।




5.पालतू जानवरों को कमरे से बाहर रखें: बेशक आप अपने कुत्ते से या पालतू जानवर से कितना भी प्यार करते हो, लेकिन सेक्स के दौरान उसे अपने कमरे से बाहर रखना ही बेहतर होगा। क्योंकि वह आपके सेक्स को प्रतिबाधित करने का कारण बन सकता है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "