सेक्स से पहले फोरप्ले कैसे करें

how to do foreplay before sex

यह बात सभी जानते हैं कि सेक्स के दौरान फोरप्ले एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। लेकिन फोरप्ले कब और कैसे करना चाहिए, इसको लेकर लोगों के मन में अलग-अलग विचार रहते हैं। फोरप्ले करने से आपका पार्टनर टर्न ऑन होने लगता है और सेक्स को एन्जॉय भी करता है। इसलिए महिलाओं को टर्न ऑन करने के लिए फोरप्ले की खासी जरुरत होती है, क्योंकि पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में उत्तेजना धीरे और देर से होती है। इसके साथ ही फोरप्ले करने से सेक्स का आनंद बढ़ता है और ऑर्गेज्म प्राप्त करने की संभावनाएं भी बढ़ाई जा सकती है। तो आइये जानते हैं कि फोरप्ले कब और कैसे किया जाता है।

1.शुरुआत:
how to do foreplay before sex फोरप्ले की शुरुआत किस से ही करनी चाहिए। किस करना सबसे पहला और प्रभावी तरीका होता है, जो आपके पार्टनर के अन्दर उत्तेजना बढ़ाने में मदद करता है। आप अपने पार्टनर की पसंद का ख्याल रखते हुए, फ्रेंच किस, टंग किस और सिंगल लिप किस जैसे विकल्प भी अपना सकते हैं।

2.नजदीकी बढ़ाएं: किस के दौरान आप अपने साथी से नजदीकियां बढ़ाने के लिए उसे बाहों में भर सकते हैं। साथी को बाहों में लेने से गर्माहट का एहसास होता है और उत्तेजना भी बढ़ती है। बाहों में लेते हुए ध्यान रखें कि आपके साथी को असहजता नहीं महसूस हो।

3.स्पर्श:
how to do foreplay before sexपार्टनर के शरीर पर स्पर्श करने से उनके अंदर संवेदनशीलता और उत्तेजना बढ़ती है। हमारे शरीर में कुछ ऐसे अंग होते हैं, जो ज्यादा संवेदनशील होते हैं और साथी को टर्न ऑन और ऑर्गेज्म देने में मदद करते हैं।

4.बातें: फोरप्ले के साथ नॉटी और स्वीट बातें करने से भी सेक्स के लिए उत्तेजना और आनंद बढ़ाया जा सकता है। सेक्स से पहले पिछले यौन-संबंध की बातें करना या उनकी तारीफ करने से भी भावनात्मक रूप से नजदीकियां बढ़ाई जा सकती है और एक इंटिमेट सेक्स का आनंद लिया जा सकता है।




5.कहां करें: फोरप्ले करने के लिए आपको बिस्तर की ही जरुरत नहीं होती है, बल्कि आप इसे कहीं भी और कभी भी कर सकते हैं। फोरप्ले करने के लिए आप घर का कोई कोना, पार्क, कार या लिफ्ट किसी भी जगह को चुन सकते हैं। लेकिन जगह का चुनाव करते हुए ध्यान रखें कि वहां कोई और नहीं होना चाहिए। वरना यह स्थिति आपके लिए असहजता और शर्मिंदगी भरी भी हो सकती है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "